विद्यालय परिसर में झगड़ने के आरोप में दो शिक्षिकाएं निलंबित


सुल्तानपुर। विद्यालय में झगड़ा करने के आरोप में बीएसए ने दो सहायक अध्यापिकाओं को निलंबित कर दिया है। मामला कूरेभार विकास खंड के फरीदीपुर प्रथम प्राथमिक विद्यालय का है।


विद्यालय में 21 अक्तूबर को डीबीटी के संबंध में प्रधानाध्यापिका अनामिका शुक्ला कक्षा चार के छात्रों से बात कर रही थीं। आरोप है कि इसी दौरान प्रधानाध्यापिका से सहायक अध्यापिका अंकिता सिंह व कोरी दीपा रामलाल भिड़ गईं। प्रधानाध्यापिका ने मारपीट का भी आरोप लगाया। मामले में पुलिस अधीक्षक तक से शिकायत दर्ज कराई गई। प्रधानाध्यापिका अनामिका शुक्ला के शिकायती पत्र के बाद कूरेभार खंड शिक्षाधिकारी ने अपनी रिपोर्ट बीएसए को सौंपी, जिसमें सहायक अध्यापिकाओं के प्रधानाध्यापक का निर्देश नहीं मानने व विद्यालय में शैक्षिक माहौल बिगाड़ने के आरोप सही पाए गए।

बीएसए दीवान सिंह यादव ने सहायक अध्यापिका अंकिता सिंह व कोरी दीपा रामलाल को निलंबित कर दिया है। अंकिता को बल्दीराय विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय पूरे लौंगी तथा कोरी दीपा रामलाल को करौंदीकलां के प्राथमिक विद्यालय परशुरामपुर से संबद्ध किया है। प्रकरण में तीन सदस्यीय जांच समिति गठित कर एक माह के अंदर संयुक्त जांच रिपोर्ट मंगाई गई है।