सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सॉल्वर सहित दो गिरफ्तार, चार लाख रुपये में लिया था ठेका

आगरा में सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल के सहायक अध्यापक की भर्ती परीक्षा में रविवार को आवास विकास कॉलोनी के सेक्टर सात स्थित शिवालिक कैंब्रिज कॉलेज में फर्जी अभ्यर्थी सहित दो को पकड़ लिया गया। सॉल्वर ने चार लाख रुपये में पास कराने का ठेका लिया था। एसओजी गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है।



एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में एक अभ्यर्थी की जगह पर फर्जी अभ्यर्थी परीक्षा देने आया है। इसके लिए फिरोजाबाद में रकम तय की गई थी। इस पर एसओजी शिवालिक कैंब्रिज कालेज में पहुंची। एक कक्षा से खंदौली निवासी भूपेश बघेल को पकड़ लिया गया। 


बीएससी पास है आरोपी
पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह बीएससी पास है। फिरोजाबाद के भुवनेश्वर राणा की जगह पर परीक्षा देने आया था। उसकी बात एक शिक्षक ने कराई थी। चार लाख रुपये में परीक्षा में पास कराना तय हुआ था। पुलिस ने भुवनेश्वर को भी पकड़ लिया। एसओजी को आशंका है कि गैंग के और भी सदस्य हैं। यह और भी केंद्र पर परीक्षा में शामिल हुए होंगे। 

एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि सॉल्वर को पकड़ने के लिए एसओजी को लगाया गया था। कुछ लोग पकड़े गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।