विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने के उद्देश्य से मलिन बस्ती में पहुंचे एडी बेसिक, खुद ही बच्चों का कराया नामांकन

सहारनपुर। परिषदीय विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने के उद्देश्य से एडी बेसिक योगराज सिंह ने शुक्रवार को मलिन बस्तियों का भ्रमण किया। उन्होंने विद्यालय नहीं जाने वाले बच्चों से बात की और पढ़ने के लिए प्रेरित किया। साथ ही अभिभावकों से भी बच्चों को विद्यालय भेजने के संबंध में बात की।


एडी बेसिक योगराज सिंह शुक्रवार सुबह मंडलीय समन्वयक नीरज प्रताप सिंह को साथ लेकर सौ फुटा रोड के पास झुग्गी में रहने वाले परिवारों के पास पहुंचे। यहां करीब सात परिवार रहते हैं, जो मूलत: जनपद गोंडा और बाराबंकी के निवासी हैं। नन्हा व हनी पुत्र पवन, शुभम पुत्र राकेश, नगीना व करण पुत्र दीप नारायण व सुधा पुत्री दयाराम विद्यालय में नहीं पढ़ते हैं। उक्त बच्चों के प्रवेश कंपोजिट विद्यालय मनोहरपुर में कराने की कार्यवाही की गई। बच्चों का दाखिला कराने के लिए एडी बेसिक झुग्गी से सीधे मनोहरपुर पहुंचे, जहां उपस्थित अध्यापिकाओं से उक्त परिवारों व बच्चों का मोटिवेशन कर उन्हें विद्यालय में नियमित रूप से लाने के लिए निर्देशित किया गया। शिक्षक बस्ती में जाएंगे तथा विद्यालय नहीं आने वाले शेष बच्चों का दाखिला कराएंगे। इसके बाद एडी बेसिक खलासी लाइन स्थित झुग्गी झोपड़ियों में पहुंचे। बस्ती के 36 गरीब बच्चे, जिनका प्रवेश मंडलायुक्त सहारनपुर द्वारा प्राथमिक विद्यालय खलासी लाइन में कराया गया था, उनके बच्चों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। 36 में से 34 छात्र नियमित रोस्टर अनुसार विद्यालय आ रहे हैं, जबकि चार बच्चों ने अपने नजदीक के विद्यालय में प्रवेश लिया है।