विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

खण्ड शिक्षा अधिकारी का शिक्षकों पर बंधक बनाकर मारपीट का आरोप

औरैया जिले में बिधूना विकास खंड क्षेत्र में तैनात बीईओ ने बिधूना कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आठ शिक्षकों के खिलाफ कार्यालय में बंधक बनाकर मारपीट करने व चेन लूट ले जाने का आरोप लगाया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में केवल धक्कामुक्की व खींचतान किए जाने की बात सामने आ रही है।



 खंड शिक्षा अधिकारी अवनीश यादव ने बिधूना कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया चार अक्तूबर को वह अपने कार्यालय में विभागीय काम कर रहे थे। तभी विकास खंड में कार्यरत एक शिक्षक ने उन्हें दोपहर लगभग ढाई बजे फोन किया और कार्यालय में होने की जानकारी ली।


आरोप है शाम लगभग साढ़े चार बजे कार्यालय पहुंचे आठ शिक्षकों ने कक्ष में घुसकर दरवाजा बंद कर लिया। शिक्षकों ने अभिलेखों से छेड़छाड़ की व उनके साथ गालीगलौज कर मारपीट की। बीईओ ने दी तहरीर में बताया कि हमलावर लोग गले में पड़ी 20 ग्राम सोने की चेन भी तोड़कर ले गए।

 
इस संबंध में बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण मिश्रा ने बताया शिकायती पत्र मिला है, जिसमें लगाए गए आरोपों की जांच कराने में केवल धक्कामुक्की व खींचतान का मामला सामने आया है। इस संबंध में जिन शिक्षकों पर आरोप लगाए गए हैं उनको मंगलवार को सुबह 10 बजे कोतवाली बुलाया गया है।

साथ ही मामले की जानकारी बीएसए को भी दे दी गई है। इस संबंध में बीएसए चंदनाराम इकबाल ने बताया मामले की जानकारी मिली है। जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी ने पूरे प्रकरण से अवगत कराया है। इस मामले में मैने खंड शिक्षा अधिकारी को लिखित रुप से शिकायत देने को कहा है। शिकायती पत्र मिलने पर आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया कि घटना के पीछे स्कूल के समय खंड शिक्षा अधिकारी के चेकिंग किए जाने का मामला सामने आ रहा है।


primary ka master