रिश्वत लेते गिरफ्तार खंड शिक्षा अधिकारी को भेजा जेल


आगरा। विजिलेंस ने आठ हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए शमसाबाद ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) ब्रजराज सिंह को बृहस्पतिवार को मेरठ स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


आरोप है कि ब्रजराज सिंह ने प्राथमिक विद्यालय लहर पट्टी ब्लॉक शमसाबाद में कार्यरत प्रधानाध्यापक भैरोनाथ सिंह से आठ हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। भैरोनाथ सिंह अपने जीपीएफ से ऋण लेना चाहते थे, जिसके लिए ब्रजराज रिश्वत मांग रहे थे। पीड़ित ने विजिलेंस में शिकायत की। विजिलेंस ने कई स्तर पर जांच की। आरोप की पुष्टि हुई। इसके बाद टीम ने जाल बिछाया। ऐसे स्थान पर खंड शिक्षा अधिकारी को बुलाया। भगवान टाकीज स्थित एक रेस्टोरेंट के बाहर से उनको रंगेहाथ पकड़ लिया गया। एसपी विजिलेंस रवि शंकर निम ने बताया कि आरोपी खंड शिक्षा अधिकारी को मेरठ कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया। आरोपी के खिलाफ पूर्व में मौखिक शिकायत रिश्वत मांगने की गई थीं। 

कई लोगों ने की थी मौखिक शिकायत

विजिलेंस के मुताबिक आरोपी खंड शिक्षा अधिकारी ब्रजराज सिंह के खिलाफ तीन से चार और कर्मचारियों ने शिकायत की थी। यही बताया था उन्हें भी परेशान कर चुके हैं। लेकिन किसी ने लिखित में शिकायत दर्ज नहीं कराई। शिकायत करने सिर्फ भैरोनाथ सिंह आए। इस पर कार्रवाई हुई।