विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बंद और सिंगल टीचर वाले स्कूलों की सूची मुहैया कराने में अफसर फेल, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भेजी संशोधित सूची


प्रतापगढ़। गैर जनपद से तबादले पर आएशिक्षकों को बंद और सिंगल टीचर स्कूल की सूची देने में शासन में बैठे अफसर फेल हो गए। बुधवार को पौने छह बजे शाम को जो रिक्त स्कूलों की सूची शासन ने मुहैया कराई, उसमें पहले से ही चार-चार टीचर तैनात थे। ऐसे स्कूलों में बीएसए ने शिक्षकों की तैनाती करने से हाथ खड़े कर दिए हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग में गैर जनपद से पारस्परिक तबादले पर आए 78 शिक्षकों को सात माह बाद स्कूल का आवंटन करने के लिए बुधवार को बुलाया गया था।मगर शासन से रिक्त स्कूलों की जो सूची बीएसए कार्यालय को मुहैया कराई गई, उसमें पहले से ही चार चार शिक्षक तैनात हैं। जबकि शासन ने जो व्यवस्था बनाई है, उसके मुताबिक बंद और एकल स्कूलों में ही शिक्षकों की तैनाती होनी है। ऐसे में प्रभारी बीएसए ने शासन से मिली सूची के आधार पर शिक्षकों की तैनाती करने से हाथ खड़े कर दिए। अब शिक्षकों को सोमवार को बुलाया गया है। प्रभारी बीएसए सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बंद और एकल स्कूलों में ही शिक्षकों की तैनाती होनी है। शासन ने जो सूची मुहैया कराई थी, उसमें पहले से ही पर्याप्त शिक्षक तैनात हैं।