विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षकों को आने-जाने के समय करने होंगे हस्ताक्षर, मनमानी पर शिकंजा कसना शुरू: डीआईओएस

लखीमपुर खीरी। डीआईओएस ने माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों की मनमानी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब शिक्षकों को सुबह आने और शम को जाते समय रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने होंगे। उधर, कॉलेज समय में किसी कारणवश बाहर जाने पर मूवमेेंट रजिस्टर पर जाने का समय और कारण भी लिखना होगा।


शिक्षकों के मनमाने रवैए पर अंकुश लगाने के लिए डीआईओएस ने राजकीय, सहायता प्राप्त एवं वित्तविहीन विद्यालय के प्रधानाचार्य को उपस्थित पंजिका पर कॉलेज आने व जाते समय समय सहित हस्ताक्षर करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य उपस्थित पंजिका पर आगमन व प्रस्थान का कालम बनाएं। विद्यालय अवधि में शिक्षक के बाहर जाने पर इसका विवरण मूवमेंट रजिस्टर पर जाने का समय और कारण लिखने के निर्देश जारी किए हैं। डीआईओएस ने कहा कि मूवमेंट रजिस्टर का प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापक निगरानी करें।
डीआईओएस ने प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया है कि यदि कोई शिक्षक अवकाश पर है तो उसकी कक्षा का शिक्षण कार्य प्रभावित न होने पाए। प्रधानाचार्य इसकी वैकल्पिक व्यवस्था कर शिक्षण कार्य कराएं।

primary ka master