विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

पारस्परिक अंतर जनपदीय स्थानांतरण के जरिए जिले में ज्वॉइन करने वाले शिक्षकों को आवंटित होगा विद्यालय, एकल शिक्षक वाले विद्यालयों को वरीयता

सुल्तानपुर। पारस्परिक अंतर जनपदीय स्थानांतरण के जरिए जिले में ज्वॉइन करने वाले 130 शिक्षकों को करीब आठ माह बाद 12 अक्तूबर को विद्यालय आवंटित होंगे। विद्यालय आवंटन प्रक्रिया ऑनलाइन व्यवस्था के तहत बीएसए कार्यालय से होगी।


पारस्परिक अंतर जनपदीय स्थानांतरण के जरिए जिले में आए 130 शिक्षक आठ माह से अपने विद्यालय आवंटन की राह देख रहे थे। प्रतिदिन शिक्षकों को जिला मुख्यालय आकर उपस्थिति दर्ज करानी पड़ती थी। विद्यालय आवंटित हो जाने से एक ओर से जहां शिक्षण व्यवस्था में सुधार होगा, वहीं शिक्षकों को भी अपना ठौर ठिकाना स्थायी रूप से मिल सकेगा। बीएसए दीवान सिंह यादव ने बताया कि विद्यालय आवंटन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। विवेकनगर स्थित बीएसए कार्यालय से विद्यालय आवंटन कराया जाएगा। शिक्षकों को सुबह 11 बजे बुलाया गया है।

एकल शिक्षक वाले विद्यालयों को वरीयता
अंतर जनपदीय स्थानांतरण की वजह से जिले के बहुत से विद्यालय एकल हो गए हैं। विद्यालयों में अंतर जनपदीय स्थानांतरण के बाद से शिक्षकों की नियुक्ति का अंकगणित गड़बड़ा गया है। एकल शिक्षक वाले विद्यालयों में न पढ़ाई ढंग से हो पा रही है और न ही कार्यरत शिक्षकों को विपरीत परिस्थितियों में अवकाश ही मिल पारहा है। बीएसए दीवान सिंह यादव ने बताया कि शासन की ओर से ऑनलाइन विद्यालय आवंटन प्रक्रिया में एकल शिक्षक वाले स्कूलों को वरीयता दी जाएगी।

primary ka master