विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

न्याय के लिए शिक्षकों ने सोशल मीडिया पर चलाया अभियान

 (औरैया)। बिधूना में प्राथमिक शिक्षकों पर दर्ज लूट की रिपोर्ट मामले में यूटा पदाधिकारियों ने ट्विटर पर अभियान चलाकर मुकदमा वापस लिए जाने की मांग की है। ट्विटर पर पूरे प्रदेश के शिक्षक इस अभियान से जुड़े हैं।


रविवार दोपहर एक बजे यूटा के औरैया ट्विटर हैंडल से उत्तर प्रदेश सरकार, योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, डीजीपी यूपी, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री डा. सतीश द्विवेदी, चीफ सेक्रेटरी, डीएम, एडीजी जोन कानपुर को टैग करते हुए ट्विटर पर अभियान शुरू किया गया। जिसमें संलग्न फोटो में छात्रों से आधार कार्ड में भ्रष्टाचार बीईओ अवनीश यादव ने किया, योगी की मंशा पर प्रहार लिखा गया है। बताया गया कि किस तरह आधार कार्ड बनाने के लिए अवैध वसूली की शिकायत पर शिक्षकों के खिलाफ लूट का मुकदमा लिखा गया। इसमें प्रदेश के सैकड़ों शिक्षकों ने मांग का समर्थन किया।

कई शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही शिक्षकों पर दर्ज मुकदमे को शिक्षकों का अपमान बताया। बतादें कि बिधूना कोतवाली में आठ शिक्षकों पर दर्ज हुए लूट के मुकदमे के बाद जिले के शिक्षक आंदोलित हैं। यूटा के जिला उपाध्यक्षा सुनीता कटियार ने बताया कि शिक्षक समाज का निर्माता होता है। फर्जी लूट के मुकदमे से प्रदेश भर में शिक्षकों की छवि को ठेस पहुंची है। पदाधिकारियों के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर के नेतृत्व में यूटा के इस अभियान में प्रदेश भर के तमाम जिलों से शिक्षक शामिल हैं। बताया कि जब तक शिक्षकों पर दर्ज फर्जी मुकदमे वापस नहीं लिए जाते अभियान जारी रखेंगे।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

primary ka master