विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय विद्यालयों में बेटियों को एक बार फिर मिलेंगे सेनेटरी पैड


बरेली। परिषदीय विद्यालयों में बेटियों को एक बार फिर सेनेटरी पैड मिलने शुरू हो जाएंगे। कोविड की पहली लहर के बाद से ही सेनेटरी पैड की सप्लाई रोक दी गई थी। अमर उजाला में शनिवार को खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसका संज्ञान लेकर  कंपनी को बजट जारी कर दिया है। कोविड की पहली लहर के बाद से स्कूल बंद हो गए थे।



 इसके बाद स्वास्थ्य महकमा कोविड से निपटने में जुट गया। अब करीब दो साल बाद स्थितियां सामान्य हो गईं लेकिन स्कूलों में दो माह बाद भी बेटियों के लिए सेनेटरी पैड पहुंचने शुरू नहीं हुए। अमर उजाला ने शनिवार को इस समस्या को प्रमुखता से उठाया तो स्वास्थ्य विभाग ने बजट जारी कर दिया है। सीएमओ डॉ. बलवीर सिंह ने बताया, उन्हें शिक्षा विभाग की ओर से बेटियों की जो सूची उपलब्ध कराई गई है, उसके हिसाब से उन्होंने कंपनी को बजट जारी कर दिया है। उन्हें जल्द सप्लाई को भी कहा है। कहा, उन्हें उम्मीद है कि पहली खेप जल्द ही मिल जाएगी। 

primary ka master