विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बीईओ पर शिक्षिका ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने का आरोप

कप्तानगंज के बीईओ पर एक शिक्षिका ने उत्पीड़न करने तथा शिक्षकों के साथ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। शिक्षिका ने बीईओ पर शासनादेश के खिलाफ प्रधानाध्यापक द्यारा शिक्षिकों को सीएल अप्रूवल करने के अधिकार को खत्म कर स्वयं अप्रूवल देने तथा दो दिन में नोटिस का जवाब मांगने से गर्भस्थ शिशु को खतरा पैदा होने की आशंका जताई है। इसकी जानकारी होने पर शिक्षक संगठनों में आक्रोश व्याप्त है।


कप्तानगंज ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर की प्रधानाध्यापिका रंजीता नायक ने बीईओ आशीष मिश्र के नोटिस का जवाब देते हुये बताया है कि 9 अक्तूबर को 10.15 बजे स्कूल की जांच हुई। उस दिन में मैं सीएल पर थी। एक दिन पूर्व स्कूल आने के दौरान रास्ते में आठ महीने का गर्भ होने के कारण पेट में यकायक दर्द पैदा होने के कारण स्कूल नहीं पहुंच सकी तथा प्रेरणा एप में तकनीकी गड़बडी के कारण सीएल नहीं चढ सका, जबकि 10 सीएल शेष है। शासनादेश के अनुसार शिक्षकों को सीएल प्रधानाध्यापक द्वारा अप्रूवल किया जाता है, लेकिन हमारे स्कूल में आप स्वयं शिक्षकों के सीएल का अप्रूवल देते है, ऐसे में किसी शिक्षक के अनुपस्थित होने पर मै जिम्मेदार कैसे हो सकती हूं। स्कूल में डीबीटी काम बेहतर होने के बावजूद दो दिन में नोटिस का जवाब मांगने से गर्भस्थ शिशु को खतरा है।शिक्षक का पद सम्मानित पद है। बीईओ कप्तानगंज द्वारा शिक्षकों के साथ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने की जानकारी मिल रही है। इसे मामले को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। शीघ्र बीईओ के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा।

राजकुमार सिंह, महामंत्री प्राथमिक शिक्षक संघ

शिक्षकों के साथ अर्यादित शब्दों का प्रयोग करने तथा शासनादेश के खिलाफ कार्य करने की जानकारी नहीं है। इस पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

विमलेश कुमार, बीएसए