प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक स्कूल आते ही नहीं:- शिकायत पर अब जांच


गोरखपुर: चौपाल मेें महिलाओं की बात सुन सीडीओ ने बीईओ को दिया जांचकर कार्रवाई का निर्देश
शोहरतगढ़ ब्लॉक के सूर्यकुडिय़ा के टोला लखनपारा के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल आयोजित हुई


शोहरतगढ़। ब्लॉक के सूर्यकुड़िया गांव के टोला लखनपारा के प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को सीडीओ पुलकित गर्ग की अध्यक्षता में चौपाल का आयोजन हुआ। उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित कर समस्याएं सुनीं।
सीडीओ ने प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों के कार्यप्रणाली के बारे में पूछा तो गांव की पूनम, रेशमा, मालती आदि ने कहा कि विद्यालय में शिक्षक ही नहीं आते हैं। सप्ताह में एक या दो ही दिन स्कूल खुलते हैं। अब्दुल वहाब, संगीत, निर्मला, आरती, प्रमिला, मन्नान, दुर्गावती, नूरजहां आदि ने पेयजल, विद्युत कनेक्शन, पेंशन, शौचलय, आवास आदि सरकारी योजना में अनियमितता की शिकायत की। समस्याओं को सुनकर सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके साथ ही बीईओ को निर्देश दिया कि विद्यालय की जांच कर शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करें।

सीडीओ ने कहा, कैंप गांव में लगाया जाए। इसमें किसी कारणों से जो लोग योजनाओं का लाभ लेने से छूट गए हों पात्र होने पर उन्हें इसका लाभ उन्हें दिया जाएगा। कोरोनारोधी टीका, सभी प्रकार के पेंशन, स्वरोजगार योजना, विद्युतीकरण, हैंडपंप, पेयजल आदि के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर बीडीओ सतीश कुमार सिंह, जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह, सीएचसी अधीक्षक पंकज वर्मा, सुरेंद्र पाल, ग्राम सचिव, राम सिंह, जगजीवन, अजय भारती, सुबाष चन्द्र, प्राधन सगठन जिलाध्यक्ष पवन मिश्र, ब्लॉक अध्यक्ष जफर आलम, प्राधन सुनील सिंह, अब्दुल अजीज, नन्हें आदि मौजूद रहे।
सीडीओ ने ब्लॉक का निरीक्षण किया
सीडीओ ने चौपाल के बाद शोहरतगढ़ ब्लॉक का निरीक्षण किया। इस दौरान सभागार कक्ष, मुख्य भवन का निरीक्षण कर भवन को सुंदरीकरण कराने के लिए संबंधित को निर्देश दिया। सीडीओ ने ब्लॉक के सभी पत्रावलियों की गहनता से जांच की और पत्रावलियों में कुछ कमी मिलने पर एक सप्ताह में सही करने के लिए सबंधित को निर्देशित किया