विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शारदा अभियान के तहत शिक्षकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण, स्कूल छोड़ने वाले बच्चों का फिर कराएं नामांकन


कानपुरदेहात।
बीआरसी परिसर में शारदा अभियान के तहत शिक्षकों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के पहले दिन शुक्रवार को उन्हें बताया गया कि ड्रॉप आउट एवं आउट ऑफ स्कूल बच्चों को चिह्नित कर उनका कक्षा स्तर के अनुसार दाखिला करें।




अकबरपुर बीआरसी में प्रशिक्षण के दौरान जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता मुस्ताक अहमद खान ने कहा कि शारदा अभियान में बच्चों को चिह्नित करने के लिए पूरा प्रयास ठीक स्तर से होना चाहिए। इसके बाद उनका नामांकन कर शैक्षिक स्तर में सुधार लाने पर चर्चा होनी चाहिए। एसआरजी अनंत त्रिवेदी ने कहा कि आर्थिक, सामाजिक व शारीरिक समस्याओं के कारण ड्रॉपआउट या आउट ऑफ स्कूल बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए काम करने की जरूरत है। खंड शिक्षा अधिकारी राजकुमार विश्वकर्मा ने कहा कि मेहनत करने पर ही धरातल पर शारदा अभियान दिखेगा। कुलदीप सैनी, आलोक श्रीवास्तव, भानू सिंह, अग्रीश कुमार, विकास सिंघल ने प्रशिक्षण दिया।