विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

कक्षा छह की छात्राओं से छेड़छाड़ में शिक्षक सस्पेंड, बातचीत करने पर सभी छात्र-छात्राओं ने पुष्टि की

सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने गुरु-शिष्य परंपरा को शर्मसार कर दिया। माल क्षेत्र के आंट गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक सुरेश सिंह कुशवाहा ने पढ़ाई के दौरान कक्षा छह और सात की छात्राओं से छेड़छाड़ की थी। शिकायत पर हुई जांच में आरोप सही पाए जाने बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार रात को आरोपी शिक्षक को निलम्बित कर दिया। चार छात्राओं ने 11 अक्तूबर को आरोपी शिक्षक पर क्लास में गलत हरकत करने का आरोप लगाया था।


परिषदीय विद्यालय में छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपों की सत्यता परखने के लिए माल के खण्ड शिक्षा अधिकारी को जांच सौपी।

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में शिकायत करने वाली सभी छात्राओं के बयान लिए और स्कूल के अन्य बच्चों से भी पूछताछ की। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने अपने रिपोर्ट पर छात्राओं की शिकायत की पुष्टि की। इस बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने तत्काल प्रभाव से सहायक अध्यापक सुरेश सिंह कुशवाहा को निलम्बित कर दिया। इसके साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए दो सदस्यीय समिति बना दी है। समिति में खण्ड शिक्षा अधिकारी के साथ ही एक महिला अधिकारी को भी शामिल किया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि आरोपों की पुष्टि के बाद शिक्षक पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहाकि दो सदस्यीय जांच समिति बना दी गई है। जांच समिति की रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बातचीत करने पर सभी छात्र-छात्राओं ने पुष्टि की

छात्राओं की शिकायत के बाद जब विद्यालय के हेड मास्टर और खण्ड शिक्षा अधिकारी ने आरोपों की सत्यता परखने के लिए विद्यालय के अन्य छात्र-छात्राओं से बात की तो सभी छात्र-छात्राओं ने आरोपी शिक्षक की पोल खोल दी।

primary ka master