विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बिना वेतन के दशहरा मनाएँगे शिक्षक, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के शिक्षकों को मिल जाएगा वेतन


झाँसी : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का दशहरा इस बार फीका रहेगा। शिक्षक बिना वेतन के त्योहार मनाने से मायूस हैं। इधर, 4 माह से वेतन का इन्तज़ार कर रहे जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के शिक्षकों का इन्तजार खत्म होगा।


विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर असोसियेशन के जिलाध्यक्ष डॉ. अचल सिंह ने बताया कि शिक्षक सितम्बर माह का वेतन न मिलने से परेशान हैं। इस माह त्योहारों का सीजन चल रहा है। शिक्षकों को अपने बच्चों की फीस जमा करनी है। कई शिक्षकों को मकान लोन की किस्त जमा करनी है, पर वेतन ग्राण्ट के अभाव में शिक्षकों की सैलरी लटकी हुई है। सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि कई खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने वेतन बिल अभी तक वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक शिक्षा) कार्यालय को भेजे नहीं हैं। इससे बजट आने के बावजूद कुछ ब्लॉक की सैलरी मिलना मुश्किल है। शिक्षा बिभाग के लोग बजट का दिनभर इन्तज़ार करते रहे। शिक्षकों का आज से 2 दिन का अवकाश होने  से दशहरा पहले सैलरी मिलने की उम्मीद टूट गई है। शिक्षकों ने जिलाधिकारी से टीआर 18 मद से वेतन भुगतान कराने की माँग की है। वहीं, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को जून माह से वेतन नहीं मिला है। संस्थान के प्राचार्य मुकेश रायजादा ने बताया कि बजट प्राप्त हो गया है तथा कर्मचारियों के 4 माह के वेतन बिल कोषागार को भेज दिए हैं। दशहरा से पहले भुगतान हो जाएगा।