विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय विद्यालय की छत का प्लास्टर गिरा, बाल बाल बचे हेडमास्टर


केराकत (जौनपुर)। हिन्दुस्तान संवाद



केराकत ब्लॉक क्षेत्र के पचवर गांव में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय के ऑफिस के कमरे की सीलिंग का प्लास्टर शनिवार को स्कूल समय में गिर गया। जिससे विद्यालय के हेडमास्टर देवेन्द्र कुमार पाठक उर्फ राजू बाल बाल बच गए। हेडमास्टर ने बताया कि वह ऑफिस में बैठकर कागजी काम काज निपटा रहे थे। और बगल वाले कमरे में छात्र और सहायक शिक्षिका अर्चना देवी थीं। करीब पौने 9 बजे अचानक सीलिंग के प्लास्टर का टुकड़ा उनके कुर्सी के ठीक बगल में गिरा। उसके बाद देखते ही देखते भराभरा कर कई टुकड़े गिरने लगे।

हेडमास्टर ने बताया कि उन्होंने कमरे से भाग कर अपनी जान बचाई। घटना से विद्यालय में अफरातफरी मच गई। हेडमास्टर ने बताया कि गांव के पूर्व प्रधान ने छह महीने पहले ही सीलिंग का प्लास्टर कराया था। घटना की सूचना खंड शिक्षाधिकारी राजेश यादव समेत शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को दी गई है। गांव के यादव बस्ती में स्थित इस प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक से लेकर कक्षा पांच तक में कुल 27 छात्र नामांकित हैं। और इन्हें पढ़ाने के लिए हेडमास्टर राजू पाठक और एक सहायक अध्यापिका अर्चना देवी की नियुक्ति की गई है।