बीएसए की कार्यवाही पर बिफरा शिक्षक संघ, आज करेंगे घेराव


बलिया। उच्च प्राथमिक विद्यालय अमहर के प्रधानाध्यापक नमो नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। बीएसए शिवनारायण सिंह ने यह कारवाई खण्ड शिक्षा अधिकारी रसड़ा की संस्तुति के आधार पर किया है। आरोप है कि आरोप है कि डीबीटी के लिए आयोजित बैठक में प्रधानाध्यापक ने डीबीटी करने से इनकार करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी से अमर्यादित व्यवहार किया।


खण्ड शिक्षा अधिकारी नगर बशीधर श्रीवास्तव को जांच अधिकारी नामित किया गया है। बीएसए ने निर्देशित किया है कि आरोप पत्र अनुमोदित कराकर जांच की कार्यवाही नियमानुसार 15 दिन के अन्दर पूर्ण करे। निलंबन अवधि प्रधानाध्यापक को कम्पोजिट विद्यालय चिलकहर (शिक्षा क्षेत्र चिलकहर) पर संबद्ध किया गया है। बीएसए की जबकार्यवाही का उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक जितेन्द्र सिंह ने विरोध किया है और 24 घंटे के अन्दर नमो नारायण सिंह के विरुद्ध की गयी कारवाई वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा यदि कार्यवाही वापस नही ली जाती है। तो प्राथमिक शिक्षक संघ 21 अक्टूबर को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का घेराव करेगा और जरूरत पड़ी तो बीएसए शिव नारायण सिंह वापस जाओ का नारा बुलन्द करते हुए उनको हटाने की मांग की जायेगी। श्री सिंह ने कहा कि बिना संसाधन (कम्प्यूटर/लैपटॉप/ मोबाइल) दिए और शिक्षकों को प्रशिक्षित किए बिना उनसे डीबीटी डेटा फिडिंग कि आज ही इस कार्य को करें दबाव बनाना कहीं से भी उचित है और ना ही सम्भव है।

उनपर उत्पीड़न की कारवाई को शिक्षक संग बर्दाश्त नहीं करेगा और कल से घेराव के साथ ही चरणबद्ध आन्दोलन किया जायेगा। उन्होंने बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चा के घटक संगठनों का भी आह्वान किया है। कि कल बीएसए के विरुद्ध प्रस्तावित धरना में शामिल हों।