प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका ने खंड शिक्षा अधिकारी पर लगाया अभद्रता का आरोप

बुलंदशहर:- 
क्षेत्र के गांव मुकंदगढ़ी के प्राथमिक विद्यालय में तैनात एक शिक्षिका ने खंड शिक्षा अधिकारी पर अभद्रता करते हुए मानसिक उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। शिक्षिका ने बताया कि वह पिछले आठ वर्षों से मुकंदगढ़ी प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत है।

प्रधानाध्यापक के दो दिन के अवकाश पर होने के कारण चार्ज उनके पास था। 22व 23 अक्तूबर को खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा बीआरसी कार्यालय पर बैठक रखी गई थी। स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने के कारण वह मीटिंग में नहीं पहुंच पाई। जिस कारण उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। आरोप लगाया कि कुछ समय बाद किसी अन्य नंबर से खंड शिक्षा अधिकारी का फोन आया। खंड शिक्षा अधिकारी ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उनका मानसिक उत्पीडऩ किया और स्पष्टीकरण मांग लिया।


शिक्षामित्र संघ के उपाध्यक्ष निर्दोष भाटी ने खंड शिक्षा अधिकारी पर महिला शिक्षिकाओं व शिक्षा मित्रों का मानसिक उत्पीडऩ करने का भी आरोप लगाया। खंड शिक्षा अधिकारी महेशचंद पटेल ने शिक्षिका के आरोपों को निराधार बताया। कहा कि शिक्षिका की ड्यूटी ट्रेनिंग में लगी थी। ट्रेनिग में नहीं आने पर उन्होंने पूछताछ की थी ।