विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

केंद्रीय विद्यालय की छात्र समेत आठ नए कोरोना संक्रमित मिले

लखनऊ : केंद्रीय विद्यालय कैंट की एक छात्र समेत आठ नए लोगों में कोरोना संक्रमण की एक साथ पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है। वहीं एक अन्य मरीज में भी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की पुष्टि की है। पाजिटिव मिले मरीजों के संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। कमांड में संक्रमित मिले लोग जवान और उनके परिवार के सदस्य हैं। इन सभी के नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग भी कराई जाएगी।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज अग्रवाल ने बताया कि कैंट स्थित केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा चार की एक छात्र में कमांड अस्पताल ने कोरोना की पुष्टि की है। परिवार के लोगों का कहना है कि बीते दो माह में कोई भी सदस्य शहर से बाहर नहीं गया। छात्र के संक्रमित होने के बाद परिवार के अन्य सदस्यों का भी कोविड टेस्ट कराया गया है। उसके संपर्क में आए अन्य छात्रों व शिक्षकों की भी कोरोना जांच सोमवार को की जाएगी। इसकी जानकारी स्कूल प्रशासन को दे दी गई है। उधर, स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन प्राइमरी सेक्शन को बंद कर दिया। वहीं छात्र के संपर्क में रहे अन्य विद्याíथयों के अभिभावकों को भी स्कूल प्रशासन ने अलर्ट करते हुए कोरोना की जांच कराए जाने के लिए कहा है। स्कूल के प्रिंसिपल आरडी यादव ने बताया कि शुक्रवार को छात्र की जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद से ही प्राइमरी सेक्शन की सभी कक्षाएं सोमवार तक स्थगित कर दी गई हैं।