विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बेसिक स्कूल के ऊपर से गुजर रहे तार की चपेट में आकर तीन बालक झुलसे


परसा बढ़नी ब्लॉक के धनौरा मस्तकहम में संविलीयन पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनीरा मुस्तकहम के परिसर में बन रही नई बिल्डिंग के ऊपर से गुजरने वाले बिजली के तार से करंट की चपेट में आने से तीन बच्चे शनिवार को गंभीर रूप से झुलस गए एक बालक का इलाज अभी भी शोहरतगढ़ स्थित निजी अस्पताल में चल रहा है।

लोगों के मुताबिक, कई बार ग्रामीणों और विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बिजली विभाग के अधिकारियों से लिखित व मौखिक रूप से सूचना देकर विद्यालय के ऊपर से गुजरने वाले हाई वोल्टेज तार को हटाने की मांग की मांग को थी। फिर भी जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया।


क्षेत्र के धनौरा मुस्तकहम के रहने वाले समीर अहमद (11) पुत्र जाकिर हुसैन, साकिर अली (11) पुत्र महबूब आलम व संदीप चौहान (12) पुत्र राम पुजारी शनिवार को विद्यालय के पास खेल रहे थे। एक बच्चा विद्यालय की दीवार के ऊपर चढ़ गया। ऊपर से बिजली के तार गुजरे हैं खेलते-खेलते वह बालक तार से करंट की चपेट में आ गया। उसे बचाने बाकी बच्चे पहुंचे फिर तीनों करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए। परिजनों ने से तुरंत ही तीनों को शोहरतगढ़ स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया वहां शाकिर अली का इलाज चल रहा था। अन्य दोनों बालक इलाज करवाकर घर वापस आ गए परिजनों ने बताया कि तीनों चालक खेलते-खेलते धनौरा मुस्तकहम में सविलीयन पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनौरा मुस्तकहम के परिसर में बन रही नई बिल्डिंग के ऊपर तार से करंट की चपेट में आने से तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। गांव के ही रहने वाले राकेश चौधरी, सहुल खान, सुनील अग्रहरि, सहाबुल अली, जग्गी चौहान, फैसल, सहाबुद्दीन आदि ने बताया कि एक ही परिसर में प्राइमरी व उच्च प्राथमिक विद्यालय है और बगल में ही मदरसा भी है। सबिलीयन पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनौरा मुस्तकहम के परिसर में बन रही नई बिल्डिंग के ऊपर से बिजली का तार गया हुआ है। कई बार ग्रामीणों और विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बिजली विभाग के जिम्मेदारों से तार हटवाने के लिए लिखित व मौखिक रूप से शिकायत की। तार नहीं हटाया गया।