विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

एरियर मांगने पर शिक्षक को बताया मानसिक रोगी

प्रतापगढ़ ; 

रोके गए वेतन के एरियर की शिक्षक ने बीईओ से मांग की तो उन्होंने उसे मानसिक रोगी बता दिया। इतना ही नहीं, मानसिक रोग का इलाज कराने के लिए बीईओ ने बीएसए को पत्र लिखकर अवकाश स्वीकृत करने की सिफारिश भी कर दी।


बाबागंज ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जगापुर के सहायक अध्यापक सुरेंद्र कुमार पांडेय को पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहोरिकपुर से संबद्ध किया गया है। उनकी नियुक्ति और तबादले को लेकर जांच चल रही है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेश के क्रम में उनका चार माह का वेतन रोक दिया गया था। हालांकि बाद में बीएसए के आदेश पर उन्हें पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहोरिकपुर से संबद्ध करने के बाद वेतन निकाल दिया गया। रुके महीने का वेतन उन्हें एरियर के रूप में दिया जाना है। इसके लिए शिक्षक सुरेंद्र कुमार पांडेय ने कई बार बीईओ कोमल यादव से आग्रह किया लेकिन वे नहीं मानें। शिक्षक अभी भी एरियर के भुगतान के लिए परेशान है।

दूसरी तरफ बीईओ ने एरियर भुगतान की मांग को ठुकराते हुए शिक्षक को मानसिक रोगी बता दिया। इसके लिए बीएसए को पत्र लिखकर शिक्षक को मानसिक रोग का इलाज कराने के लिए अवकाश दिए जाने की सिफारिश की है। कहा है कि शिक्षक सेवा के योग्य ही नहीं है। इस संबंध में बीईओ बाबागंज कोमल यादव ने बताया कि शिक्षक असामान्य हरकतें करता है। व्हाट्सअप पर आत्महत्या करने की धमकी भेजी है। मानव संपदा पोर्टल को हैक कर गड़बड़ी करता रहता है। फर्जी आदेश पर अपना तबादला कई बार कराया है, लेकिन उसका आदेश नहीं दे रहा है। ऐसे हालात में बीएसए को उसके मानसिक इलाज के लिए अवकाश दिए जाने की सूचना दे दी है।