विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय स्कूल के परिसर में ही अपने लिए निजी कमरा बनवाने के मामले में प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी


पीडीडीयू नगर / नौगढ़। विद्यालय के कमरे में रहने और अवैध रूप से निजी कमरे का निर्माण करवाने के मामले में एबीएसए अवधेश सिंह ने विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय, औरवाटांड़ के प्रधानाध्यापक मुंशी यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।



ग्रामीणों के अनुसार नोटिस मिलने के बाद प्रधानाध्यापक दो अक्टूबर को बिना झंड फहराए ही विद्यालय से चले गए। उसके बाद आए उनके ही दो आदमियों ने अवैध निर्माण को ढहा दिया। अमर उजाला ने दो अक्टूबर के अंक में इस खबर को प्रकाशित किया था। जिसके बाद एबीएसए ने कार्रवाई की। नौगढ़ ब्लॉक स्थित प्राथमिक विद्यालय औरवाटांड़ में दो कमरे हैं। दोनों में प्रधानाध्यापक और एक शिक्षामित्र और उनका परिवार स्थायी रूप से रहता है। कमरे में टेबल कुर्सी नहीं बल्कि बेड सहित गुरुजी की चारपाई थी। जहां वे रात को सोते हैं और दिन में पढ़ाते हैं। बच्चे उस कमरे के कोने या फिर गलियारे में पढ़ाई करने को मजबूर हैं। सबसे बड़ी बात यह थी, कि प्रधानाध्यापक ने विद्यालय के जमीन पर ही विद्यालय के अंदर एक निजी आवास का निर्माण भी शुरू करा दिया था। अमर उजाला ने 02 अक्टूबर के अंक में कक्षा में गरुजी की चारपाई, बच्चे गलियारे में करते हैं पढ़ाई' शीर्षक से इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद हड़कंप मच गया। एबीएसए अवधेश सिंह ने तत्काल प्रधानाध्यापक मुंशी यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया। वहीं एसडीएम डॉ. अतुल गुप्ता ने भी प्रधानाध्यापक से जवाब तलब किया। जिसके बाद हड़बड़ी में दो अक्टूबर को प्रधानाध्यापक विद्यालय में बिना ध्वजारोहण किए ही घर चले गए।

primary ka master