कक्षा में मेज पर पैर रखकर सोते शिक्षक का वीडियो वायरल, जांच के बाद होगी कार्रवाई


चंदौली जिले के शहाबगंज विकासखंड के डेहरी कला प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक का कक्षा में मेज पर पैर रखकर सोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

चंदौली जिले के व्हाट्सएप ग्रुप और सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एक वीडियो वायरल हुअ। वीडियो में एक शिक्षक कक्षा में मेज पर पैर रखकर सोते हुए दिखाई दे रहे हैं और जमीन पर बच्चे पर बैठकर पढ़ रहे हैं। यह वीडियो शहाबगंज ब्लॉक के डेहरी कला, प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है।

वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग और शिक्षकों में हड़कंप मच गया। वहीं इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी अरविंद यादव ने बताया कि संबंधित विद्यालय के वीडियो की जानकारी मिली है। इस संदर्भ में अध्यापक से पूछताछ और जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।
इससे पहले भी धानापुर विकासखंड के एक विद्यालय में कुर्सी पर सोते हुए शिक्षक का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बाद में जांच में लीपापोती करते हुए और यह बताते हुए कि वह शिक्षक नहीं बल्कि टीकाकरण कराने वाला मरीज था, आरोपी शिक्षक को फिर से बहाल कर दिया गया।