नवनियुक्त शिक्षकों को तीन माह बाद भी स्कूल मिला न वेतन

पडरौना। 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती के तीसरी काउंसिलिंग के तहत जिले के परिषदीय विद्यालयों में हुई 148 नवनियुक्त शिक्षकों को अभी तक स्कूल का आवंटन नहीं हो सका है। यही नहीं इन्हें अभी तक वेतन भी नहीं मिला है। हालांकि ये शिक्षक प्रतिदिन बीएसए कार्यालय में अपनी उपस्थिति देते हैं।

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग के तहत बीते 23 जुलाई को दिव्यांग समेत कुल 148 शिक्षकों की भर्ती हुई थी। इन शिक्षकों को अभी तक स्कूल का आवंटन नहीं हो सका है। इसके चलते ये सभी शिक्षक प्रतिदिन बीएसए कार्यालय में अपनी उपस्थिति दे रहे हैं। इनका वेतन भी अभी तक शुरू नहीं हो सका। नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर नवनियुक्त शिक्षकों ने कहा कि बीते 23 जुलाई को नियुक्त मिली तो परिवार के लिए खुशी की मिठाई बांटी गई। विभागीय निर्देश के मुताबिक बीएसए कार्यालय में प्रतिदिन उपस्थिति देनी है। इसके लिए मऊ, जौनपुर, मेरठ समेत अन्य जिलों के नियुक्त अभ्यर्थी जिला मुख्यालय के आस-पास किराए के मकान में रहते हैं। करीब तीन माह से वेतन नहीं मिलने से इन शिक्षकों को दैनिक खर्च उठाने में दिक्कत हो रही है।

बीएसए विमलेश कुमार ने बताया कि 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती के तीसरी काउंसिलिंग के तहत जिले के परिषदीय विद्यालयों में हुई 148 नवनियुक्त शिक्षकों को शासन की तरफ स्कूल आवंटन होना है। उन्हें स्कूल आवंटित होते ही संबंधित स्कूल में कार्यभार ग्रहण करा दिया जाएगा। इनके वेतन के लिए शपथ पत्र समेत अन्य प्रपत्र एकत्र कर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।