परिषदीय स्कूल में शिक्षक करते हैं पार्टी-शार्टी, निरीक्षण में स्कूल से मिलीं शराब की बोतलें

अमरोहा : उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा के मंडी धनौरा क्षेत्र के एक प्राथमिक स्कूल में खंड बेसिक शिक्षा अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। सुबह करीब 10 बजे स्कूल पहुंचे खंड बेसिक शिक्षा अधिकारी को वहां इंचार्ज समेत सहायक अध्यापक गायब मिले। इतना ही नहीं स्कूल में शराब की बोतले रखीं मिलीं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्कूल का स्टाफ रोज यहां पार्टी करता है। इसके अलावा निरीक्षण में यह भी बात सामने आई कि स्कूल का कोई भी स्टाफ समय से नहीं पहुंचता है। बच्चे ही स्कूल का ताला खोलते हैं। निरीक्षण के बाद एबीएसए ने दोनों अध्यापकों के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की है।




मंगलवार को गांव देहरा चक के ग्रामीणों ने दूरभाष से बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्कूल के प्राथमिक विद्यालय में अध्यापकों के नहीं पहुंचने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद खंड बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार सुबह साढ़े दस बजे विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान इंचार्ज अध्यापक अनुज कुमार व सहायक अध्यापक संजीव राणा नदारद मिले। वहीं ग्रामीणों ने अध्यापकों पर स्कूल में शराब पीने का भी आरोप लगाया। निरीक्षण के दौरान स्कूल परिसर में शराब की बोतलें पड़ी हुई मिलीं। जिसके बाद एबीएसए ने दोनों अध्यापकों के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की है। एबीएसए राज कुमार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान दोनों अध्यापक स्कूल से गायब मिले हैं। वही स्कूल परिसर में शराब की बोतलें भी मिली। जिसके बाद दोनों अध्यापकों के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की गई हैं।


छात्र खोलते थे स्कूल : स्कूल खोलने की जिम्मेदारी विद्यार्थी उठा रहे थे। स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार ने बताया कि दोनों अध्यापकों ने छात्रों को विद्यालय की चाबी दे रखी थी। अध्यापक लेट पहुंचते थे। वही स्कूल के छात्र विद्यालय को खोलते थे।