विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षिका पर लगाया मानसिक शोषण करने का आरोप

गंजमुरादाबाद। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में तैनात महिला सफाईकर्मी ने शिक्षिका पर मानसिक शोषण का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि बहाने से सादे कागज पर हस्ताक्षर कराकर इस्तीफा लिख दिया और उसे नौकरी से निकाल दिया गया।





तैनात रही सफाईकर्मी मधु वाल्मीकि का कहना है कि वह छह साल से स्कूल में काम कर रही थीं। नियमित विद्यालय जाकर सफाई करती थी। 23 सितंबर को पार्ट टाइम शिक्षिका पूनम गुप्ता ने सादे कागज पर हस्ताक्षर कराए। कहा कि अभी 2200 मानदेय मिलता है उसे बढ़ाकर 10 हजार कर दिया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों
को पत्र भेजना है। पीड़िता के अनुसार उसे बाद में पता चला कि उसी सादे कागज पर उन्होंने उसका (मधु का) इस्तीफा लिखकर बीएसए को भेज दिया। इस्तीफे की जानकारी पर शिक्षिका से बात की तो उन्होंने अपशब्द कहे।



 
शिक्षिका पूनम गुप्ता ने आरोप निराधार बताते हुए कहा कि मधु ने मानदेय कम होने की बात कहकर इस्तीफा दिया था। काम छोड़ने से मना भी किया गया था तो इतने कम रुपये में इतना काम न कर पाने की बात कही थी। बीईओ मुख्यालय अजीत निगम ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। न ही कोई शिकायतीपत्र मिला है। बालिका शिक्षा समन्यवयक रामप्रकाश मिश्र से जानकारी कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

primary ka master