विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

खण्ड शिक्षा अधिकारी के आदेश के अनुपालन में लापरवाही पड़ी भारी, रुका वेतन

संभल। बीईओ के आदेश के अनुपालन में लापरवाही बरतना दो सहायक अध्यापकों को भारी पड़ गया। बीएसए ने दोनों अध्यापकों का अगले आदेश तक वेतन रोक दिया है। साथ ही, स्पष्टीकरण मांगा गया है। तीन दिन में यदि जवाब नहीं मिला, तो निलंबन की कार्रवाई होगी।


जिले में कुछ विद्यालयों में शिक्षकों की संख्या कम है। कुछ ऐसे विद्यालय हैं, जहां बच्चे कम हैं और शिक्षक ज्यादा हैं। ऐसे शिक्षकों को हटाकर दूसरे स्कूलों मेें संबद्धिकरण किया जा रहा है ताकि पठन-पाठन की व्यवस्था बनी रही। इसी क्रम में जुुनावई के खंड शिक्षा अधिकारी ने सहायक अध्यापक दुर्रेज अहमद और तौसीफ अहमद को आवश्यकता वाले विद्यालयों में संबद्ध किया था। लेकिन इन्होंने बीईओ के आदेश के बावजूद संबद्धता वाले विद्यालयों में ज्वाइन नहीं किया। जिसके बाद बीईओ ने बीएसए को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा।

बीएसए सीपी सिंह ने इसे गंभीर माना और दोनों शिक्षकों का अगले आदेश तक वेतन रोक दिया है। तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।