विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षकों पर कार्रवाई का संज्ञान लिया:- बाल संरक्षण आयोग का अफसरों से जवाब-तलब, बीएसए को मिली थीं खामियां


बागपत। बीएसए के निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में खामियां मिली थीं। यहां शिक्षक गैरहाजिर मिले थे। मिड-डे मील पंजिका अपूर्ण मिली थी। बाल संरक्षण आयोग ने अधिकारियों को कर तलब लारपवाही बरतने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का संज्ञान लिया।


बीती 16 सितंबर को बीएसए राघवेंद्र सिंह ने हरचंदपुर व सुन्हैड़ा गांव में परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया था। यहां शिक्षक अनुपस्थित मिले थे। वहीं, एक शिक्षिका मोबाइल पर इंस्टाग्राम चलाती मिली थी। विद्यालयों में बच्चों को वितरित किए जाने वाले मिड-डे मील की पंजिका अपूर्ण पाई थी। अधिवक्ता पवन तिवारी ने बताया कि उनकी शिकायत पर बाल संरक्षण आयोग ने बीएसए से निरीक्षण के दौरान शिक्षकों की लापरवाही पर कार्रवाई की जानकारी मांगी है।

इस बाबत बीएसए ने अवगत कराया कि प्राथमिक विद्यालय नंबर दो सुन्हैड़ा में इंचार्ज प्रधानाध्यापिका बिना स्वीकृति के अवकाश पर जाने पर उनका वेतन रोक दिया था। वहीं, बिना सूचना के दस दिन से अवकाश पर रहने पर सहायक अध्यापक सुधीर वशिष्ठ को निलंबित कर दिया। इसी विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका संध्या के मोबाइल पर इंस्टाग्राम देखते हुए मिलने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। उधर, विद्यालयों में मध्याह्न भोजन पंजिका अपूर्ण मिलने पर प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों के कर्तव्यों का निर्वहन न करने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है।

primary ka master