बीएसए ने लापरवाह शिक्षक को किया सस्पेंड : लगे यह आरोप

रायबरेली। बिना सूचना के अनुपस्थित रहने, विद्यालय देर से आने और हस्ताक्षर करके चले जाने के आरोप में सरेनी विकास क्षेत्र के एक सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। इस शिक्षक के खिलाफ शिकायत मिली थी और बीईओ के निरीक्षण में भी वह गैरहाजिर मिले थे। शिकायतों और बीईओ की आख्या को देखते हुए बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


बीएसए ने बताया कि सरेनी विकास क्षेत्र के बरवलियापुर में तैनात सहायक अध्यापक के खिलाफ शिकायत मिली थी, आरोप लगाया गया था कि शिक्षक देर से विद्यालय आते हैं और हस्ताक्षर करके चले जाते हैं। सरेनी के खंड शिक्षा अधिकारी ने भी 20 अक्तूबर को अवगत कराया कि उन्होंने 8 अक्तूबर को कंपोजिट विद्यालय बरवलिया का आकस्मिक निरीक्षण किया तो सहायक अध्यापक सलीम बिना किसी आवेदन के 6 अक्तूबर से अनुपस्थित मिले। बच्चों ने बताया कि गुरुजी देर से आते हैं। आने पर भी पढ़ाते नहीं हैं।

बीएसए ने बताया कि शिकायतों और बीईओ की निरीक्षण आख्या से पता चलता है कि सहायक अध्यापक अपने कार्य एवं दायित्वों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। इसीलिए शिक्षक सलीम को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय सरेनी से संबद्ध कर दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी डलमऊ को जांच अधिकारी नामित करते हुए निर्देश दिए गए कि जांच करके 15 दिन के भीतर आख्या उपलब्ध कराएं।
\