बच्चों से स्कूल की सफाई कराने पर प्रधानाध्यापक निलंबित

गौरीगंज (अमेठी)। बच्चों से साफ-सफाई कराने व प्रधानाध्यापक का समय से स्कूल नहीं पहुंचने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने जांच कराई तो मामला सही मिला। आरोप सही मिलने के बाद बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए बहादुरपुर बीईओ को जांच दी है। निलंबन अवधि में प्रधानाध्यापक कंपोजिट स्कूल बहादुरपुर में शिक्षण कार्य करेंगे।


भादर ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल विजरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल वीडियो में बच्चे हाथ में झाडू़ लिए सफाई कर रहे हैं तो स्कूल में प्रधानाध्यापक के नहीं पहुंचने की बात सामने आ रही है।

बच्चों ने स्कूल खोलने व सफाई करने की जिम्मेदारी उनके जिम्मे होने की बात कहते हुए शिक्षक के प्रतिदिन विलंब से आने की बात बताई है। वीडियो मिलने के बाद बीएसए डॉ. अरविंद कुमार पाठक ने प्रधानाध्यापक राजाराम यादव से दूरभाष पर जानकारी ली तो उन्होंने सफाई कर्मी के नहीं आने की बात कहते हुए बच्चों के स्वयं सफाई करने की बात स्वीकार की।
इतना ही नहीं जांच में प्रधानाध्यापक के विलंब से आने की बात भी सिद्ध हुई। प्रधानाध्यापक की ओर से बरती जा रही लापरवाही व बच्चों से सफाई करने के आरोप में बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में प्रधानाध्यापक कंपोजिट स्कूल बहादुरपुर में शिक्षण कार्य करेंगे। पूरे मामले की विस्तृत जांच बीईओ बहादुरपुर को दी गई है। बीएसए ने बीईओ को आरोप पत्र जारी कर 15 दिन में जांच करने का निर्देश देते हुए रिपोर्ट देने को कहा है।