विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

स्मार्ट फोन तो मिला पर ट्रेनिंग नहीं , अब बिना प्रशिक्षण ट्रैकर एप से कैसे काम करेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता


सादाबाद। बाल विकास परियोजना के निकट परिसर में रविवार को सादाबाद और सहपऊ ब्लॉक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में मानदेय न बढ़ाए जाने और प्रोत्साहन राशि दिए जाने की लेकर आक्रोश जाहिर किया गया।

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष आशा दीक्षित ने कहा कि सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मानदेय न बढ़ाकर प्रोत्साहन राशि देकर अन्याय किया गया है। आंगनबाड़ी सहायिका, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरकार के इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं। पोषण ट्रैकर एप पर काम करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी नहीं दिया गया है। वह कैसे मोबाइल पर इस एप पर काम कर पाएंगी जब तक प्रशिक्षण और डेटा न मिले, तब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर एप पर काम करने का दबाव न डाला जाए। सरकार ने समान काम समान वेतन की घोषणा की थी, लेकिन आज तक इस पर अमल नहीं हुआ है।

बैठक में सहपऊ ब्लॉक अध्यक्ष शशिबाला, अनुभा यादव, जयरानी, नीरज शर्मा, विवेक सुमन, धीरज गौतम, लज्जावती, सुशीला, कुंजलता, निर्मला देवी, सर्वेश, रजनी, रेनू, पुष्पलता मौजूद थीं।