विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्राथमिक शिक्षक संघ की मांग, विद्यालयों तक पहुंचाई जाएं पाठ्य पुस्तकें


श्रावस्ती।


उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने सीडीओ को ज्ञापन देकर बीआरसी में डम्प किताबों को स्कूलों पर भिजवाने की मांग की है। इसके साथ ही शिक्षकों की लंबित मांगों को पूरा कराने की मांग की है।


प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनय पांडेय व अन्य पदाधिकारियों ने मुख्य विकास अधिकारी ईशान प्रताप सिंह से मिल कर ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि बीआरसी स्तर पर डम्प पड़े पाठ्य पुस्तकों को विद्यालयों तक पहुंचाया जाय। विद्यालयों में निशुल्क पाठ्य पुस्तक न पहुंचने के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। बताया गया है कि निशुल्क पाठ्य पुस्तक विद्यालयों तक पहुंचाने संबंधी शासनादेश शासन से हुआ है। इसी के साथ प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से किए गए सेवा अधिष्ठान से संबंधित लंबित समस्याओं के निराकरण मांग पत्र भेजा गया था। लेकिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के पत्र के अनुपालन में गिलौला के शिक्षकों का छोड़कर अन्य ब्लॉकों में शिक्षकों का अभी चयन वेतनमान नहीं लगा हुआ है। इस मौके पर जिला मंत्री सत्य प्रकाश वर्मा, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप सिंह, जिला उपाध्यक्ष गंगाराम यादव, जिला कोषाध्यक्ष सुनील दत्त शुक्ला आदि मौजूद रहे।

primary ka master