DBT डाटा फीडिंग को लेकर शिक्षकों के खिलाफ की गई कार्रवाई के विरोध में प्राथमिक शिक्षक संघ

सीतापुर। प्राथमिक शिक्षक संघ ने डाटा फीडिंग को लेकर शिक्षकों के खिलाफ की गई कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को बीएसए कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। इसके जरिए कार्रवाई वापस लिए जाने की मांग की गई है।


जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में डाटा फीडिंग कार्य न कर पाने वाले शिक्षकों के वेतन रोके जाने के विरोध में जिला पदाधिकारियों, जिला कार्य समिति सदस्यों व सभी ब्लॉकों के अध्यक्षों व मंत्रियों ने धरना दिया। जिलाध्यक्ष रवींद्र दीक्षित ने कहा कि बीएसए से डीबीटी डाटा फीडिंग में आ रही समस्याओं के विषय में बात हुई थी।

उन्होंने कहा था कि जिन शिक्षकों को समस्या आ रही है, वे संबंधित बीआरसी पर डाटा की हार्ड कॉपी दे दें तो फीड करवा दिया जाएगा जबकि ऐसा नहीं हुआ है। उल्टे शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश दे दिया गया है जो कि न्याय संगत नहीं है।
जिलाध्यक्ष ने बताया कि इसके विरोध में एक व दो नवंबर को बीआरसी खैराबाद पर धरना दिया जाएगा। अगर तब भी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आठ नवंबर से बीएसए कार्यालय के बाहर कार्मिक अनशन किया जाएगा। इस धरने में नवीन श्रीवास्तव, हंसराज वर्मा, वंदना दीक्षित, दिनेश मिश्रा, सच्चिदानंद अवस्थी, महिपाल सिंह तोमर, सुबोध तिवारी, शिव सागर वर्मा, गिरजेश अवस्थी, अश्वनी सिंह व देवेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।