विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

PGT शिक्षक भर्ती : 50 की उम्र में नौकरी की आस, चेहरा उदास, 2595 पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार शुरू


प्रयागराज : सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रवक्ता के 2595 पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार मंगलवार से शुरू हो गया। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने पहले दिन गणित और अंग्रेजी विषय के 325 अभ्यर्थी बुलाए।
पहली पाली में सुबह आठ बजे इंटरव्यू शुरू होना था, लेकिन अभ्यर्थी 7 बजे से जुटने लगे। 7:30 बजे इंट्री शुरू हुई। साक्षात्कार सुबह सवा आठ बजे से शाम सात बजे तक चलता रहा। भर्ती में अधिकतम आयु सीमा न होने से लाइन में कई अभ्यर्थी 45 या 50 की उम्र के भी थे। उनकी आंखों में एक अदद नौकरी की चाह और चेहरे पर घबराहट साफ दिख रही थी। इंटरव्यू के लिए इन्हें दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा। आईआईटी से एमएससी कर चुके कुछ अभ्यर्थी भी गणित का इंटरव्यू देने पहुंचे थे। इंटरव्यू बोर्ड ने सबसे पहले परिचय और वर्तमान में क्या कर रहे हैं जाना, इसके बाद प्रश्नों का सिलसिला शुरू किया। कई कठिन प्रश्न पूछे। विषय विशेषज्ञ ने अधिक सवाल पूछे। गणित के 130 अभ्यर्थियों के लिए दो और अंग्रेजी के 195 अभ्यर्थियों के लिए तीन बोर्ड बने थे। गणित के कुल 388 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार सात अक्तूबर तक चलेगा। अंग्रेजी के 1145 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 10 अक्तूबर तक होना है। मनोविज्ञान का साक्षात्कार 11 से 13, कला का आठ से 10, तर्कशास्त्रत्त् व मिलिट्री साइंस 14, गृह विज्ञान व संगीत वादन 10 जबकि भौतिक और जीव विज्ञान का साक्षात्कार 11 से 14 अक्तूबर तक होगा।