बड़ी कार्यवाही- 25 शिक्षकों और 30 कर्मचारियों का रोका वेतन, होगी f.i.r. , बीएलओ पद पर लगाई गई थी ड्यूटी


बरेली: संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान के दौरान बड़ी तादाद में बीएलओ नरद मिले। देर शाम रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद पता चला कि 125 कैंट विधानसभा क्षेत्र की ना मालियों के सत्यापन के लिए तैनात किए गए कई बीएलओ ने अब तक ड्यूटी ही नहीं ली। वही जिन्होंने ड्यूटी के लिए उन्होंने काम भी नहीं किया। गैरहाजिर रहने वाले 25 शिक्षकों और 30 कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होगी।


एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र ने बीएसए को नोटिस भेजा है। इसमें भोजपुर विधानसभा क्षेत्र में तैनात किए गए 6 सहायक अध्यापक और एक शिक्षामित्र की सूची संलग्न की है। कहां है कि उन्होंने निर्देश के तहत दायित्व का निर्वहन नहीं किया है सभी का वेतन रुक कर विधिक कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उधर एसीएम फास्ट प्रदीप रमन ने नगर निगम के अपर नगर आयुक्त बीएसए, रूहिलखंड नगर खंड और आर ई डी के एक्स ई एन को सूचित समेत नोटिस भेजकर विभाग वार 125 कैंट विधानसभा में तैनात किए गए बीएलओ जो ड्यूटी से गैरहाजिर है के खिलाफ वेतन रूप का रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

इसमें नगर निगम के 20 सफाई नायक एक लिपिक आरईडी से एक उर्दू अनुवादक, 11 वरिष्ठ और कनिष्ठ सहायक, रोहिलखंड नगर खंड 1 वरिष्ठ सहायक, बीएसए 14 सहायक अध्यापक/अध्यापिका 8 अनुदेशक चार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, तीन प्रधानाध्यापिका, शिक्षामित्र पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं