बूथों पर अनुपस्थिति मिले कई BLO, FIR दर्ज

सिरसागंज । 

उपजिलाधिकारी ने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत सिरसागंज व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बने बूथों का निरीक्षण किया। 10 से अधिक बूथों पर गए और बीएलओ के कार्यों का पर्यवेक्षण किया। निर्वाचन कार्य में लापरवाही मिलने पर 4 बीएलओ पर एफआईआर कराने के आदेश दिए हैं। उपजिलाधिकारी के आदेश से सभी कर्मचारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। अनुपस्थित रहने वाले करीब 19 कर्मचारियों के वेतन रोकने की भी संस्तुति उपजिलाधिकारी द्वारा की गई है।


सिरसागंज के क्षेत्रीय इंटर कॉलेज, गिरधारी इंटर कॉलेज तथा सरस्वती शिशु मंदिर व ग्रामीण क्षेत्रों के अहदमपुर, भांडरी, आमौर, खटुआमई, मदनपुर, इशाहकपुर, जहांगीरपुर, धातरी, जगमुदी व सराय भरथरा में बने 10 से अधिक बूथों का रविवार को उपजिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। यहां उपस्थित बीएलओ से उपजिलाधिकारी ने उनके कार्यों की जानकारी ली।


 
बीएलओ के साथ उपजिलाधिकारी ने बैठक भी की और कहा कि निर्वाचन कार्यों में कोई लापरवाही न बरतें। 18 से 19 आयु वर्ग के युवा मतदाताओें तथा महिला मतदाताओं को जोडने पर जोर दें। मृतकों के नामों और शिफ्टेड नामों को मतदाता सूची से हटाएं और त्रुटिरहित सूची बनाने पर जोर दें। उपजिलाधिकारी की इस बैठक से कुछ बीएलओ नदारद रहे, जिससे उपजिलाधिकारी खफा नजर आए।

अनुपस्थित और मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में लापरवाही करने वाले विमल प्रताप, नेम सिंह, गौरीशंकर तथा अवनीश कुमार समेत चार बीएलओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए है। साथ ही 19 कर्मचारियों का वेतन रोकने की भी संस्तुति की है।



4 बीएलओ के खिलाफ एफआईआर के दिए आदेश

एसडीएम ने टूंडला में लिया जायजा
टूंडला। टूंडला विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत रविवार को बूथों पर विशेष अभियान चलाकर नए वोट बनवाने एव कटवाने का काम किया। रविवार तहसील टूंडला क्षेत्र में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार उप जिला अधिकारी टूंडला बुशरा बानो के निर्देशन में संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य विशेष अभियान चलाकर किया। युवा एवं वृद्धा, विकलांग सहित वोटर्स ने अपने नए वोट बनवाने एवं कटवाने को लेकर भाग लिया। तमाम बूथों पर बूथ लेवल आफीसर अनुपस्थित पाए हैं। इन सभी अनुपस्थितों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई किए जाने के लिए तहसीलदार टूंडला संतराज सिंह ने रिपोर्ट उप जिला अधिकारी को प्रेषित कर दी है।