परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण में तीन शिक्षक गैरहाजिर, स्पष्टीकरण मांगा

गोरखपुर: एसडीएम प्रमोद कुमार ने सोमवार को तहसील क्षेत्र के कई परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था हाल जाना। एमडीएम की गुणवत्ता भी परखी। इस दौरान तीन विद्यालयों में तीन अध्यापक गैरहाजिर थे, जिनसे स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

एसडीएम प्रमोद कुमार सोमवार सुबह 10 बजे तहसील क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खोरिया रघुवीर सिंह में पहुंचे। शिक्षकों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। श्यामसुंदर गौतम सहायक अध्यापक अनुपस्थित थे। उसके बाद एसडीएम मेही हरदो प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचे, जहां पर शिक्षक शर्मिला सिंह अनुपस्थित थीं। सेखुई प्राथमिक विद्यालय में भी एक सहायक अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। उसके बाद एसडीएम ने अनुपस्थित पाए गए अध्यापकों से जवाब तलब किया है।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने विद्यालय मेही हरदो और परसा में मिड डे मील की जांच की। क्वालिटी सही करने के लिए उन्होंने निर्देश दिए। एसडीएम प्रमोद कुमार ने शिक्षकों को सलाह दी कि भोजन बच्चों के साथ ही करें और भोजन बनाते समय सफाई और शुद्धता का ख्याल रखा जाए। एसडीएम ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था और मध्याह्न भोजन व्यवस्था की गुणवत्ता को सही करने के उद्देश्य से आगे भी प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया जाएगा। लापरवाह और विद्यालय से गैरहाजिर रहने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।