गुणवत्ता जांच को डीएम ने बोर्ड पर हल कराए गणित के सवाल


लखीमपुर खीरी। शनिवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह विशेष पुनरीक्षण अभियान के तहत बूथों का निरीक्षण कर रहे थे, इस दौरान वह कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय ओयल पहुंचे, जहां उन्होंने संचालित विद्यालय की विभिन्न कक्षाओं में पहुंचकर शैक्षिक गुणवत्ता का स्वयं मूल्यांकन किया। डीएम ने कक्षा आठ में छात्र छात्राओं से बातचीत कर उनका शैक्षिक स्तर आंका।






डीएम ने ब्लैक बोर्ड पर गणित विषय का एक सवाल लिखा, जिसका छात्रा अनु कसेरा ने सही जवाब लिखा। इसके लिए डीएम ने ताली बजाकर उसका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान उन्होंने अन्य बालक बालिकाओं से भी कई सवाल किए। वहीं उसी कक्षा के छात्र अंकुश कुमार से 19 का पहाड़ा सुना। अगली कक्षा में पहुंचकर डीएम ने छात्र-छात्राओं से अंग्रेजी की प्रश्नोत्तर पुस्तक की रीडिंग भी करवाई। उन्होंने विद्यालय की अध्यापिका को निर्देश दिया कि पूरे मनोयोग से छात्र-छात्राओं को शिक्षित करें। वहीं कमतर बच्चों के लिए विशेष प्रयास शुरू किए जाएं। इस दौरान डीएम ने विद्यालय के शौचालय एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी पड़ताल की। उन्होंने निर्देश दिए कि शौचालय की साफ-सफाई को प्रतिदिन सुनिश्चित किया जाए।



डीएम ने कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में लगाई क्लास : ओयल। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने मतदाता विशेष पुनरीक्षण अभियान की जमीनी हकीकत जानने के लिए कस्बे के बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय ओयल की विभिन्न कक्षाओं में जाकर बच्चों से बातचीत की और उनके शैक्षिक विकास का मूल्यांकन किया।


 


डीएम ने कक्षा आठ की क्लास में ब्लैक बोर्ड पर गणित का एक प्रश्न लिखा जिसका छात्रा अनु कसेरा ने सही जवाब लिख कर बताया। इसके लिए डीएम ने ताली बजाकर छात्रा उत्साहवर्धन किया। का



उन्होंने अन्य बच्चों से भी कई सवाल पूछें और जवाब पाकर प्रसन्न नजर आए और अगली कक्षा में पहुंचकर छात्र-छात्राओं से अंग्रेजी की किताब पढ़वाई। उन्होंने विद्यालय के शौचालय एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी पड़ताल की। उन्होंने अध्यापिका को निर्देश दिया कि बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने और शैक्षिक स्तर को और ज्यादा मजबूत करने सहित शौचालय की साफ-सफाई को प्रतिदिन कराने को कहा। संवाद

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇