टीईटी प्रश्नपत्र लीक प्रकरण:- परीक्षा नियामक प्राधिकारी और एजेंसी शक के घेरे में


लखनऊ। टीईटी पेपर लीक मामले की जांच कर रही एसटीएफ अब तक मुख्य गुनहगारों तक नहीं पहुंच सकी है। फिलहाल वह कड़ियों से कड़ियां जोड़ने में जुटी है। एसटीएफ करीब डेढ़ दर्जन लोगों से अलग अलग स्थानों पर पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि वह जल्द ही बड़ा खुलासा करेगी। जानकारी के अनुसार पूरी जांच फिलहाल परीक्षा नियामक प्राधिकारी और परीक्षा कराने वाली एजेंसी के इर्द गिर्द चल रही है। एसटीएफ ने परीक्षा


टीईटी प्रश्नपत्र लीक प्रकरण

नियामक प्राधिकारी कार्यालय के उन कर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया है, जिनका सीधा संबंध पर्चा तैयार करने से है। साथ ही, परीक्षा कराने वाली एजेंसी व प्रिंटिंग प्रेस को भी नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया गया है। इस मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी के उपरजिस्ट्रार प्रेमशंकर सिंह ने प्रयागराज में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है।

नई तारीख की घोषणा जल्द टीईटी-2021 की नई तारीख जल्द तय की जाएगी। सोमवार को दिनभर इसे लेकर मशक्कत चलती रही। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि 26 दिसंबर को तारीख प्रस्तावित की गई है। अफसरों को परीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं कि इस दिन कोई अन्य भर्ती या पात्रता परीक्षा तो प्रस्तावित नहीं है। वहीं, विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि नई तिथि अभी तय नहीं की गई है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇