धनतेरस पर बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की धनवर्षा, सभी शिक्षकों के खाते में पहुंचेगा वेतन


सुल्तानपुर। धनतेरस पर बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े अंशकालिक कर्मियों पर धनवर्षा होगी। पांच करोड़ छह लाख 68 हजार 240 रुपये से शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, इंटीनरेंट टीचर्स, कंप्यूटर ऑपरेटरों व रसोइयों को मानदेय भुगतान किया जाएगा। पर्व को देखते हुए भुगतान की प्रक्रिया में विभागीय कर्मी जोर-शोर से लगे हैं।
लगभग पांच माह से मानदेय को तरस रहे रसोइयों के खाते में तीन महीने का मानदेय भेजा जाएगा। 6114 रसोइयों को दो करोड़ 74 लाख 65 हजार 650 रुपये से मानदेय भुगतान होगा। एमडीएम के जिला समन्वयक संदीप यादव के मुताबिक 30 अक्तूबर को बजट एलॉट हुआ था। त्योहार को देखते हुए दो दिनों के अंदर भुगतान की प्रक्रिया पूर्ण की गई है। सभी रसोइयों के खाते में तीन माह का मानदेय भेजा जाएगा। मंगलवार को दोपहर तक मानदेय खातों में पहुंच जाएगा। सर्वशिक्षा अभियान से जुड़े 1761 शिक्षामित्रों के खाते में 10 हजार रुपये प्रति शिक्षामित्र की दर से एक करोड़ 75 लाख 63 हजार 186 रुपये भेजे जाएंगे। 476 अनुदेशकों को भी अक्तूबर माह का मानदेय धनतेरस
पांच करोड़ रुपये का होगा मानदेय भुगतान



सभी कर्मियों के खाते में पहुंचेगा वेतन

बीएसए दीवान सिंह यादव ने बताया कि दीपावली व धनतेरस को देखते हुए सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, कंप्यूटर ऑपरेटरों, केजीबीवी स्टाफ के खाते में वेतन / मानदेय भेज दिया गया है। कोई भी कर्मी बगैर तनख्वाह के नहीं बचेगा।