एनी डेस्क एप में जानकारी डाउनलोड करते ही शिक्षक के खाते से कटे रुपये

 हाथरस।

कोतवाली हसायन क्षेत्र के गांव शहवाजपुर के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए। शिक्षक के खाते से 49495 रुपये पार हो गए। इस मामले को लेकर शिक्षक ने थाने में तहरीर दी है। प्राथमिक विद्यालय शहबाजपुर में महेश कुमार प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं। उनकी ड्यूटी चुनाव में बीएलओ कार्य में लगी हुई है।

31 अक्तूबर 2021 की शाम को करीब साढ़े पांच बजे उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात फोन नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपने आपको विकास भवन हाथरस में कार्यरत बताते हुए चुनाव से संबंधित ग्राम शहवाजपुर के वोटरों की जानकारी मांगी। जिस पर शिक्षक द्वारा वोटरों की जानकारी देने के बाद कॉल करने वाले व्यक्ति द्वारा कहा गया कि वह चुनाव ड्यूटी की धनराशि का कार्य कर रहा है।

आगामी चुनाव संबंधी धनराशि सभी के खातों में भेजी जाएगी। शिक्षक से उस व्यक्ति ने कहा कि आपने अभी तक अपना खाता संख्या उपलब्ध नहीं कराया है, आपकी वजह से हमारा काम आगे नहीं बढ़ पा रहा है। आप तुरंत एनीडेस्क एप डाउनलोड कर, उस पर अपने खाते की पासबुक की फोटो व एटीएम कार्ड की फोटो अपलोड करें।
जिस पर शिक्षक चुनाव से संबंधित जानकारी होने के कारण उसकी बातों में फंस गए और एनी डेस्क एप अपने फोन में डाउनलोड करके अपने भारतीय स्टेट बैंक हसायन पासबुक व एटीएम कार्ड की फोटो अपलोड कर कर दी।
खाते व एटीएम कार्ड की फोटो अपलोड होते ही शिक्षक के मोबाइल फोन पर 24500 व 24995 रुपये कटने के दो मैसेज आए। जिन्हें देखकर वह सन्न रह गए। वह किसी और को ये मैसेज दिखाते, उससे पहले उसके मोबाइल से अपने आप सारे मैसेज डिलीट हो गए। इस पूरे मामले को लेकर शिक्षक ने थाना हसायन में तहरीर दी है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।