Primary Ka Master:- कहीं बीएलओ गायब, कहीं फार्म 6 कम



जूनियर हाईस्कूल में तीन बीएलओ गायब

शीतला देवी जूनियर हाई स्कूल में 3 बीएलओ ही मौजूद थे। फार्म भी पर्याप्त मात्रा में नहीं थे। इसलिए वोट बनवाने के लिए पहुंचे लोग भटकते रहे। कई लोगों ने फार्म 6 की फोटो कॉपी कराकर फार्म भरे। बीएलओ ने बताया कि उनको पर्याप्त मात्रा में फार्म नहीं दिए गए जिसकी वजह से दिक्कतें हो रही हैं। ऐसे में वह क्या कर सकते हैं। इस मामले में जागरूकता की जरूकत है।


फर्रुखाबाद मतदाता पुनरीक्षण विशेष दिवस अव्यबस्थाओ की भेंट चढ़ गया। पुनरीक्षण केंद्रों पर नए वोटर बनने के फार्म ही कम संख्या में पहुंचे। जिससे वोट बनबाने आए कई लोगों को बापास लौटना पड़ा। दर्जनों बूथों पर बीएलओ भी नहीं पहुंचे। राजनीतिक दलों नें पहुंचकर विरोध जताया। मतदाता पुनरीक्षण केंद्रों पर वोट बनने का काम कम रहा। केंद्रों पर मौजूद बीएलओ नें बताया कि उन लोगों को वोट बढबाने के लिए पांच पांच फार्म दिये गए थे, लेकिन वोट बनबाने वाले लोग अधिक पहुंचे ऐसे में लगभग सभी मतदाता पुनरीक्षण केंद्रों पर कहीं बीएलओ तो कहीं वोट बनबाने आये लोगों ने फार्म 6 की फोटो कॉपी कराने को मजबूर हुए।

बद्री विशाल कॉलेज में बीएलओ गायब

बद्री विशाल डिग्री कॉलेज में भी अवस्थाएं हवी रही। यहां पर पर्याप्त मात्रा में न तो नए वोट बनवाने वाले फार्म पाए गए, और न ही सभी बीएलओ पहुंचे। यहां पर 2 बीएलओ अनुपस्थित पाए गए। जो लोग वोट बनवाने को पहुंचे उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बीएलओ ने बताया कि उनको पर्याप्त मात्रा में फार्म नहीं दिए गए।