UPTET NEWS:- इस महत्वपूर्ण परीक्षा से टकरा रही है UPTET आयोजन की तारीख, जानिए कब तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड


उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के आयोजन में अब एक महीने से भी कम का वक्त बचा है और अभ्यर्थी अब इस परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। यह शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जानी है और इसके लिए 7 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच आवेदन मांगे गए थे। इस बार की UPTET में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को जल्द ही शिक्षक बनने का बड़ा मौका मिल सकता है। दरअसल इसके परिणाम 28 दिसंबर को घोषित किये जाने हैं और यह उम्मीद लगाई जा रही है कि राज्य में इसके बाद शिक्षकों के 50 हजार से भी अधिक पदों पर भर्तियां निकल सकती हैं।

कब तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड :
UPTET 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अभ्यर्थी अब अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। इस शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 17 नवंबर को अपलोड किया जा सकता है। अभ्यर्थी इस तारीख के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को इससे संबंधित सूचनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।



इस महत्वपूर्ण परीक्षा से टकरा रही है UPTET आयोजन की तारीख :
UPTET के आयोजन की तारीख उत्तर प्रदेश के ही एक और महत्वपूर्ण भर्ती से टकरा रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती के लिए परीक्षा 12 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच 3 फेज में आयोजित की जानी है और तीसरे फेज की परीक्षा 27 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच होनी है। UPTET का आयोजन 28 नवंबर को होना है ऐसे में यह संभव है कि 28 नवंबर को आयोजित होने वाली SI भर्ती परीक्षा और UPTET में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को कोई एक परीक्षा छोड़नी पड़ जाए। अब देखने वाली बात यह है कि इन दोनों में से किसी परीक्षा की तारीख बदलती है या दोनों परीक्षाओं का आयोजन अपने पूर्वनिर्धारित समय पर होता है।