UPTET paper leak : यूपीटीईटी की परीक्षा में सेंधमारी करने वाले एक साल्वर सहित दो और को पुलिस ने किया गिरफ्तार


प्रयागराज। यूपीटीईटी की परीक्षा में सेंधमारी करने वाले एक साल्वर सहित दो और आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया साल्वर रंजय कुमार बिहार के नालंदा जिले के चिकसौरा चकमोहिद्दीनपुर गांव का रहने वाला है, जबकि अभ्यर्थी ललित कुमार यादव जाैनपुर के पवांरा उमरगंज का निवासी है। गैंग का सरगना जौनपुर निवासी सोनू कुमार यादव, सर्वजीत वर्मा व बिहार का साल्वर बिट्टू अभी फरार हैं। उनकी तलाश चल रही है। गिरफ्त में आए अभियुक्तों के कब्जे से पांच खाली चेक, 20 अंकपत्र, छह प्रमाण पत्र, प्रवेश पत्र, आधार कार्ड, पासबुक व पहचान पत्र बरामद किया गया है।

झलवा के परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थी की जगह था साल्वर

इंस्पेक्टर धूमनगंज तारकेश्वर राय ने बताया कि रविवार को टीईटी की परीक्षा केंद्र झलवा स्थित सरोज देवी इंटर कालेज को बनाया गया था। यहां अभ्यर्थी ललित कुमार को परीक्षा देनी थी, लेकिन उसकी जगह साल्वर बैठा था। इसकी जानकारी मिलने पर एसटीएफ की लखनऊ टीम थाने आई और फिर फोर्स के साथ परीक्षा केंद्र के बाहर से दोनों को दबोच लिया गया। पूछताछ में अभ्यर्थी ललित ने पुलिस को बताया कि जौनपुर जनपद में चंदवक निवासी सोनू यादव उसका पूर्व परिचित है।



एक लाख रुपये में हुआ था परीक्षा पास कराने का सौदा

सोनू यादव से से एक लाख रुपये में टीईटी परीक्षा पास कराने का सौदा हुआ था। साेनू ने साल्वर उपलब्ध करवाया था। पहली पाली में बाहापारा नालंदा बिहार निवासी बिट्टू कुमार ने उसकी जगह परीक्षा दी। दूसरी पाली में रंजय कुमार को परीक्षा देनी थी। दोनों ही साल्वरों को उसने 40-40 हजार रुपये दिए थे। गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी एसटीएफ पता लगा रही है। मोबाइल काल डीटेल से भी जांच हो रही है।

.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇