02 छात्राओं से छेड़खानी करने के आरोप में शिक्षामित्र पर रिपोर्ट दर्ज, गिरफ्तार


बिलासपुर क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय की घटना
बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षामित्र को दो छात्राओं के साथ छेड़खानी व अश्लील हरकत करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।






घटना कोतवाली क्षेत्र के एक ग्राम की है। गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में गांव के ही दो किसानों की दो पुत्रियां कक्षा तीन व चार में पढ़ती हैं। स्कूल में ही क्षेत्र निवासी प्रशांत मंडल शिक्षामित्र के रूप में तैनात है। दोनों छात्राओं ने मंगलवार की दोपहर अपने-अपने घर पहुंचकर परिजनों को बताया कि



शिक्षामित्र उनके साथ बीते एक सप्ताह से अक्सर अश्लीलता व छेड़खानी कर रहा है वह शर्म की वजह से परिजनों को नहीं बता पा रहीं थीं। आरोप है कि शिक्षामित्र ने मंगलवार को भी उनके साथ कक्षा के बाहर एकांत में बुलाकर अश्लीलता की। परिजनों ने मामले की जानकारी अपने परिचितों को दी।




इसके बाद दोनों छात्राओं के परिजन कुछ ग्रामीणों के साथ विद्यालय पहुंचे और उन्होंने आरोपी शिक्षामित्र को दबोच लिया। शिक्षामित्र से घटना के बाबत जानकारी ली। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पहले तो शिक्षामित्र ने आनाकानी की। इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया और उसकी पिटाई कर दी। इस बीच सूचना पाकर रूद्र बिलास चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षामित्र को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद आरोपी शिक्षामित्र को पुलिस कोतवाली ले आई।



छात्रा के पिता ने आरोपी शिक्षामित्र के खिलाफ छेड़खानी अश्लीलता तथा पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली प्रभारी तेजवीर सिंह का कहना है कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और आरोपी शिक्षामित्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇