97 हजार प्राथमिक शिक्षक भर्ती, 27 हजार टीजीटी पीजीटी, 12 हजार एलटी, 52 हजार पुलिस, लेखपाल भर्ती, समूह ग समेत कई विभागों में पांच लाख से ज्यादा पद रिक्त:- युवा मंच


प्रयागराज । रोजगार की मांग को लेकर बेरोजगार युवाओं का आंदोलन थम नहीं रहा है। मंगलवार को युवा मंच के बैनर तले युवाओं ने बालसन चौराहे पर प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासन के अफसरों को सौंपा।


युवा मंच के बैनर तले जुटे युवाओं ने चेतावनी दी कि अगर तत्काल 97 हजार प्राथमिक शिक्षक भर्ती, 27 हजार टीजीटी पीजीटी, 12 हजार एलटी, 52 हजार पुलिस, लेखपाल भर्ती, समूह ग समेत कई विभागों में पांच लाख से ज्यादा पद रिक्त हैं। इन पदों को विज्ञापित नहीं किया गया तो इसका गंभीर परिणाम होगा। इसका खामियाजा भाजपा व योगी सरकार को भुगतना होगा। संयोजक राजेश सचान, अध्यक्ष अनिल सिंह ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि देश में रोजगार संकट की भयावह स्थिति के मद्देनजर इसके समाधान के लिए संसद सत्र में चर्चा हो । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया है कि जिले में आगमन पर रोजगार आंदोलन चला रहे युवाओं से वार्ता कर रिक्त पदों पर विज्ञापन निकालने को लेकर उचित कदम उठाएं। प्रदर्शन में महासचिव अनंत प्रकाश सिंह, बीएल यादव, ईशान, आंगनबाड़ी से उर्मिला, सीएमपी पूर्व अध्यक्ष करन सिंह परिहार, आदि मौजूद रहे।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇