यूपी में मौसम का हाल, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

 

Weather Alert: यूपी में मौसम आज और कल इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट 
आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में ठंड बढ़ने की संभावनाएं है। यह जानकारी मौसम विभाग (Meteorological Department) ने दी है। यानी आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में ठंड और बढ़ने वाली है।मौसम विभाग (IMD) भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) के पहाड़ी इलाकों में बढ़ती ठंड का असर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में देखने को मिलेगी।


मौसम विभाग के अनुसार यूपी में एक और दो दिसंबर से शीत लहरों (cold waves) का चलना आरंभ होगा। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। मौसम विभाग ने दिसंबर के पहले सप्ताह में भारी बारिश की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक कानपुर मेरठ, आगरा, अलीगढ़, लखनऊ, वाराणसी और बुलंदशहर समेत कई इलाको में बारिश होने की संभावनाएं है साथ ही इन इलाको में हवा की रफ़्तार 50-70 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।


वही राजधानी लखनऊ में मंगलवार को अधिकतम तापमान (maximum temperature) 26 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान (minimum temperature) 13 डिग्री तक जा सकता है। वहीं, प्रयागराज में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक रहने की संभावना है। कानपुर में भी अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और सहारनपुर में अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक रहेगा। वहीं, वाराणसी में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक रहने की संभावना है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇