यूपीटीईटी का पेपर आउट होने पर आयोग सख्त

प्रयागराज : यूपीटीईटी यानी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रश्नपत्र 28 नवंबर की परीक्षा शुरू होने के पहले लीक हो जाने को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सबक के रूप में लिया है। पांच दिसंबर को होने वाली आयोग की समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा-2021 को लेकर और सख्ती बरती जा रही है। उसे निर्विघ्न कराने के लिए अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 



लोक सेवा आयोग ने आरओ/एआरओ यानी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी-2021 के तहत 337 पद की भर्ती निकाली है। इसमें सामान्य चयन 228 व विशेष चयन के 109 पद शामिल हैं। कुल पदों के सापेक्ष 5,59,165 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रारंभिक परीक्षा पांच दिसंबर को प्रदेश के 22 जिलों में 1214 केंद्रों पर दो पाली में आयोजित की जाएगी। जिन जिलों में परीक्षा होनी है वहां पेपर व कापी पहुंचाने, उसकी सुरक्षा में सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। अधिकारियों को उसकी नियमित समीक्षा करने का निर्देश है। कहीं कोई गड़बड़ी न होने पाए, उसके लिए आयोग के अधिकारी हर जिला के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

परीक्षा केंद्र का पता बदला आरओ-एआरओ-2021 प्रारंभिक परीक्षा के लिए बने एक केंद्र का पता बदला गया है। परीक्षा उपकेंद्र कोड-12/002 श्री साई इंटर कालेज लखपेराबाग, आकाश मैरिज हाल के सामने जैदपुर बाराबंकी का संशोधित पता परीक्षा उपकेंद्र कोड-12/002 श्री साई इंटर कालेज जैदपुर बाराबंकी किया गया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇