primary ka master:- गैर हाजिर मिले 45 शिक्षामित्रों, शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापक का रुका वेतन/मानदेय


बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशन पर खंड शिक्षा अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने विद्यालयों की जांच की है। इस दौरान 45 प्रधानाध्यापक, शिक्षा मित्र, सहायक अध्यापक व अनुदेशक गैरहाजिर मिले।बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गैरहाजिर सभी का वेतन काटने का निर्देश दिया है। एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण देने व ज़वाब नहीं देने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

तरकुलवा विकास खंड के रामपुर गढ़ में शिक्षा मित्र स्वेता तिवारी, संगीता त्रिपाठी, गौरीबाजार के बखरा की सहायक अध्यापक कृषमता शुक्ला, भागलपुर के टेंगवल दुबे की रेखा मिश्रा, बनकटा के सुंदर पार की संगीता कुमारी, देसही देवरिया के हरैया की अनुदेशक शीला सिंह, रुद्रपुर के नकईल की शिक्षा मित्र माधुरी सिंह, प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश सिंह, बैतालपुर के उधोपुर की सहायक अध्यापक प्रभावती देवी, देसही देवरिया के सोहनपुर की शिक्षा मित्र आशा यादव, बनकटा के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार शर्मा, शिक्षा मित्र बिदेश्वर नाथ सिंह, गौरीबाजार के करमहा के सहायक अध्यापक हेमंत सिंह, रवि प्रताप उपाध्याय, अनूप सिंह, आनंद नंगर की शिक्षा मित्र जयंती यादव, बनकटा के भोपतपुरा के सहायक अध्यापक विजय कुमार यादव गैरहाजिर मिले। देसही के बालकुआ के अनुदेशक पवन, टीलाटाली के सहायक अध्यापक शिल्पी सिंह, गौरीबाजार के बखरा की सहायक अध्यापक स्वामी सिंह, बैतालपुर के रामपुर लाला की शिक्षा मित्र वंदना सिंह, लार के दिस्तौली की शिक्षामित्र मालती देवी, बनकटा के गौरा के अजय यादव अनुपस्थित मिले। गौरीबाजार के संडा के सहायक अध्यापक नीतू सिंह, असनहर के शिक्षा मित्र दीन दयाल, मिथिलेश मिश्रा, प्रधानाध्यापक तानवी सिंह, रुद्रपुर के रामचक की शिक्षा मित्र साधना त्रिपाठी,
गौरीबाजार के नारायपुर की रजनी मणि त्रिपाठी, बैतालपुर के रनिहवा के सहायक अध्यापक अर्चना सिंह, रुद्रपुर के बलिया के शिक्षा मित्र राजेश कुमार, गौरी बुजुर्ग के शिक्षा मित्र विजय कुमार सिंह गैरहाजिर रहे। रुद्रपुर के परसिया की मनोरमा सिंह, बैतालपुर के जरौरा की सहायक अध्यापक विनीता सिंह, बनकटा के बंगरुआ की शिक्षा मित्र रिकू यादव, रुद्रपुर के जगमठिया की शिक्षा मित्र सीमा सिंह, मझगांवा की सहायक अध्यापक गरिमा मिश्रा, बनकटा के सहायक अध्यापक मंकेश्वर प्रताप सिंह, रुद्रपुर करनपुरा के शिक्षा मित्र मुन्नी सिंह, शीतल माझा की कंचन कुमारी, तरकुलवा के पहाड़पुर की शकुंतला कुशवाहा, देवरिया के मझगांवा के सहायक अध्यापक राजेश कुमार, रामपुर कारखाना की जैयब खातून, अनुदेशक चंद्रकला सिंह, सिरसिया एक के जयसिंह यादव निरीक्षण में गायब मिले। बीएसए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इनके वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇