prinary ka master:- स्कूलों से गायब मिले शिक्षकों का कटेगा वेतन


कन्नौज: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सोमवार को आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान तीन शिक्षक गैरहाजिर मिले। इन शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एक शिक्षा मित्र गैरहाजिर रहने पर एक माह का मानदेय काटने का निर्देश दिया है।






बीएसए संगीता सिंह ने सोमवार सुबह नौ बजे उच्च प्राथमिक विद्यालय बलारपुर पहुंची। यहां पर प्रधानाध्यापक मो. उस्मान अनुपस्थित मिले। बीएसए ने इनका एक दिन का वेतन रोकने का आदेश जारी किया है उसके बाद उच्च प्राथमिक विद्यालय सठियापुर में प्रभारी प्रधानाध्यापक अर्चना बाजपेई अनुपस्थित मिली। यहां मौजूद शिक्षकों से शैक्षिक गुणवत्ता और स्कूल की सफाई कराने की निर्देश दिए।



इसके बाद पहुंची बीएसए साढ़े नौ बजे प्राथमिक विद्यालय सहजापुर पहुंची। यहां पर शिक्षा मित्र आरती कठेरिया मौजूद नहीं मिली। इनका एक महीने का मानदेय रोकने का आदेश दिया है। इसके बाद बीएसए प्राथमिक विद्यालय भूडपूर्वा में सभी शिक्षक उपस्थित मिले। बीएसए ने वहां पर मिड डे मील के मेन्यू को देखा। वहां मीनू के हिसाब से मिड डे मील बन रहा है कि नहीं, उसको भी देखा। उन्होंने शिक्षकों को शैक्षिक गुणवत्ता पर चर्चा की।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇